अपना वेडिंग रिसेप्शन कैंसिल कर इन कपल ने गरीबो को दान दिए 20 लाख रूपये

वर्तमान समय में देश में बड़ी बड़ी शादिया होना आम बात हो गयी हैं जिनमे लाखो ही नहीं बल्कि करोड़ो भी यूं ही खर्च कर दिए जाते हैं। यह कहा जाता है की वर्तमान में शादिया दो लोगो को रिश्ते एक पवित्र बंधन में बांधने के लिए कम और दिखावे के लिए अधिक की जाती हैं। हाल ही में 15 नवंबर के दिन विशाल जैन और सेजल जोशी नाम के एक कपल ने आबूधाबी में शादी की। वह अपनी शादी के बाद एक बड़ा रिसेप्शन भी करने वाले थे जिसका बजट भी अच्छा खासा था लेकिन बाद में उन्होंने कुछ ऐसा किया जिससे वह ना केवल सुर्खियों में आ गए बल्कि उनके द्वारा किये गए काम को लोगो की काफी सराहना भी मिली।

अपना वेडिंग रिसेप्शन कैंसिल कर गरीबो को दान दिए 20 लाख रूपये

जिसे की हमने आपको बताया की विशाल जैन और सेजल जोशी ने अपनी शादी के बाद एक रिसेप्शन रखा था जिसके लिए उन्होंने 20 लाख का बजट निर्धारित किया लेकिन उन्होंने अब्द में अपना फैसला बदलकर रिसेप्शन में खर्च होने वाला पैसा गरीबो को दान किया। उनका मानना हैं की दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जिन्हे 2 वक्त की रोटी भी ठीक से नसीब नहीं हो पाती। ऐसे में अगर वह अपने रिसेप्शन की जगह गरीबो में 20 लाख रूपये दान करे तो उन्हें इससे काफी मदद मिलेगी।

कॉलेज छोड़कर अपनी कम्पनी खोली थी विशाल ने

अगर आप विशाल जैन के बारे में नहीं जानते तो बता दे की यह मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। इन्होने मात्रा 19 साल की उम्र में कॉलेज छोड़कर बिजनेस के क्षेत्र में जाने का फैसला लिया और Sunshy Group की स्थापना की। विशाल मध्यप्रदेश के इंदौर जिले से तात्पर्य रखते है और वही की सेजल जोशी भी हैं। वह दोनों बिजनेस पार्टनर है और अब लाइफ पार्टनर भी बन चुके हैं। इन्होने हल ही में यूएई में बिजनेस शुरू किया और अब यह दोनों वही पर शिफ्ट भी हो चुके हैं।

गरीब बच्चो को खाना खिलने और टीकाकरण के लिए दान किये 20 लाख रूपये

बता दे की विशाल और सेजल ने 15 नवंबर के दिन Qasr Al Sarab में शादी की थी और उसके बाद यह रिसेप्शन भी करने वाले थे जिसके लिए इन्होने 20 लाख का बजट भी निर्धारित कर लिया था लेकिन बाद में उन्होने इस पैसो को डोनेट करने का फैसला लिया। उन्होंने यह पैसे गरीब बच्चो को खाना खिलने और टीकाकरण में मदद करने के लिए दान कर दिए।

उन्होंने 10 लाख रूपये विभिन्न धर्मार्ध संगठनो में दान किये तो 5 लाख जरूरतमंद बच्चो की पढाई के लिए दान कर दिए। इसके अलावा बाकि 5 लाख उन्होंने चैरिटी नीलामी में दे दिए। बटा दे की यह पहली बार नहीं हैं जब विशाल ने गरीबो में पैसा दान दिया हैं। वह लम्बे समय से अक्षय पात्र नाम की एक संस्था से जुड़े हुए है जहा वह दान करते रहते हैं। यह संस्था गरीब बच्चो के हित में काम करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *