18 महीनो बाद राहु-केतु बदलेंगे राशि, इन 4 राशि वालो की हो सकती है चांदी ही चांदी, करने होंगे ये उपाय

हमारे जीवन में विभिन्न ग्रह नक्षत्र आदि के आधार पर कई प्रकार के परिवर्तन देखने को मिलते हैं। कहा जाता है कि जिस व्यक्ति की कुंडली में राहू और केतु मजबूत रहते हैं, उस व्यक्ति को कभी धन की कोई कमी नहीं होती है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक राहु और केतु को एक राशि से किसी दूसरी राशि में जाने में डेढ़ साल के लगभग समय लगता है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार राहु और केतु इन दोनों ग्रहों को छाया ग्रह के रूप में माना जाता है।

राहु और केतु का प्रभाव हमारे जीवन पर बहुत गहरा होता है। यदि इन ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन हो जाए और व्यक्ति की कुंडली में यह अपनी विशेष स्थिति बना ले तो व्यक्ति का समय तुरंत बदल जाता है। कहा जाता है कि राहु और केतु ग्रहों के प्रभाव से व्यक्ति को गरीब से अमीर या अमीर से गरीब बनते देर नहीं लगती। तो आइए जानते हैं नए साल 2022 में इन दोनों ग्रहों राहु और केतु का राशि परिवर्तन कब होगा और किन राशि वाले लोगों को इससे विशेष लाभ मिलेगा।

12 अप्रैल 2022 को राहु ग्रह मेष राशि में प्रवेश करने वाला है जबकि केतु ग्रह तुला राशि में जाएगा। इन दोनों ग्रहों राहु और केतु के राशि परिवर्तन के कारण चार राशियों में बेहद अच्छा प्रभाव पड़ने वाला है, जिसके अंतर्गत कर्क, वृश्चिक, कुंभ और मिथुन आते हैं। वास्तु शास्त्र के मुताबिक इन 4 राशियों के जातकों को अपने करियर में अच्छी उन्नति देखने को मिलेगी। इन चारों राशियों के पहले के किए गए काम या पुण्य का फल आने वाले कुछ समय में मिलने वाला है। इसके साथ ही योग बन रहे हैं कि ऐसे जातकों को अचानक से धन की प्राप्ति भी हो सकती है।

इन चारों राशि वाले जातकों को अपने कार्य क्षेत्र में भी कई अवसर मिलेंगे एवं विभिन्न प्रकार की उपलब्धियां मिलने वाली हैं। आर्थिक स्थिति की बात करें तो इन जातकों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले जातकों के लिए यह समय काफी अनुकूल रहेगा। इन राशि वाले जातकों को पुराने किसी रोग से भी मुक्ति मिलने की संभावनाएं हैं और उनका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। इस दौरान शिक्षा की बात करें तो इस क्षेत्र में सफलता मिलती दिखाई देगी।

वृश्चिक, कुंभ, कर्क और मिथुन राशि वाले जातकों को इस दौरान रुके हुए धन प्राप्त होंगे और उनके मान-सम्मान में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। इसके अलावा संपत्ति की खरीदारी भी हो सकती है। जो जातक नौकरी से जुड़े हुए हैं उनके लिए भी समय काफी अनुकूल रहेगा। नौकरी पेशा से संबंधित जातक को उच्च अधिकारियों के साथ संबंध अच्छे बनाए रखने में मदद मिलेगी। प्रशासनिक नौकरी करने वाले जातकों के लिए राहु और केतु का प्रभाव बेहद लाभप्रद होने वाला है।

इतना ही नहीं इसके अलावा जो लोग बिजनेस से जुड़े हुए हैं, उन जातकों के लिए भी राहु-केतु के इस विशेष प्रभाव का लाभ मिलेगा और उनके व्यापार में विस्तार देखने को मिलेगा। इन राशि वाले जातक यदि नई-नई योजनाओं पर काम करते हैं तो इससे उन्हें लाभ होगी। जो लोग एक से अधिक माध्यमों से धन कमाते हैं, उन्हें भी अधिक धन की प्राप्ति होगी। इन राशि वाले जातकों को कर्ज से भी मुक्ति मिलने की संभावना है। यदि इन चारों राशि वाले जातक लंबे समय से किसी नए काम को शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो उनके लिए यह सही समय होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *