इस साल इन 3 राशियों पर बनी रहेगी शनि देव की कृपा , होगी धन और कारोबार में बढ़ोतरी

हम सभी जानते हैं कि एक नए साल का आगाज़ हो चुका है और इस नए साल में हर कोई अपने आने वाले भविष्य को लेकर काफी कुछ सोच रहे हैं और ऐसे कई लोग राशियों और ग्रहों पर पूरा विश्वास रखते हैं और आने वाले सालों में अपनी राशि से जुड़े अच्छे और बुरे प्रभावों के बारे में जानना चाहते हैं।

ठीक इसी तरह शनि महाराज और उनके प्रभाव को लेकर काफी लोग चिंतित रहते हैं। ऐसा माना जाता है कि जिस किसी भी व्यक्ति के राशि में शनि का दोष लगता है, उसे काफी मुश्किलों का समना करना पड़ सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें की शनि ग्रह हर ढाई साल में अपना गोचर बदलता है और 2022 का यह साल शनि के गोचर बदलने का साल है।

शास्त्रों के मुताबिक साल 2022 के शुरुआती समय में शनि मकर राशि में ही गोचर करेंगे लेकिन 29 अप्रैल से शनि ग्रह अपना गोचर बदलकर कुंभ राशि में गोचर करेंगे और कुंभ राशि में शनि के इस प्रवेश से 3 तरह की राशियों का कल्याण होने वाला है। जिन 3 राशियों के लिए इस शनि का गोचर अच्छा साबित हो सकता है, वह निम्नलिखित हैं –

  1. मिथुन राशि :

इस नए साल में मिथुन राशि के लोगों को शनि के बुरे प्रभाव से छुटकारा मिलेगा। इस छुटकारे की मदद से मिथुन राशि के लोगों को धन बढ़ोतरी की संभावना काफी बढ़ सकती है। ऐसे लोग जिनका कोई काम अभी तक अटका हुआ है, वह सभी का काम इस समय सही से होंगे और लोगों को आर्थिक स्थितियों में भी काफी सुधार आने वाला है। इस समय किसी भी नई योजना से जुड़ने पर आपको फायदा हो सकता है और साथ ही किसी निवेश से आने वाले समय में आपको धन प्राप्ति हो सकती है। इस समय आपको कई यात्रा करनी हो सकती।

2. धनु राशि :-

इस नए साल में शनि महाराज की कृपा आप पर बनी रहेंगी और शनि के साढ़े साती से आपको छुटकारा मिल जाएगा। शनि की कृपा से आपके करियर में काफी सुधार आएगा और आपकी आर्थिक स्थिति में भी बदलाव आ सकते हैं और आपकी ज़िन्दगी में तरक्की आपके साथ रहेगी। बिजनेस करने वाले लोगों के लिए इस साल के शनि गोचर काफी फायदेमंद नजर आ रहे हैं। आपके ना केवल बैंक खाते के रकम में बढ़ोतरी होगी बल्कि आपके बिज़नेस में भी तरक्की और सफलता मिलेगी।

3. तुला राशि :-

तुला राशि वालों के शनि का कुंभ में प्रवेश उनकी ढैया से छुटकारा पाने में काफी फायदेमंद होगा और इसी के साथ आपके अच्छे दिनों की शुरुआत होगी। इस साल तुला राशि वाले लोगों को धन प्राप्ति की संभावना बढ़ने वाली है। शनि के इस गोचर से तुला राशि वालों के कि गए निवेश से काफी फायदा मिलेगा और साथ ही आपको किसी वाहन के सुख की भी प्राप्ति हो सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *