अमेरिकी बास्केटबॉलर डेविड हावर्ड काशी नगरी के हुए फैन, खरीदी बनारसी साड़ी और की गंगा आरती

अमेरिका के जाने माने बास्केटबॉल खिलाड़ी ड्वाइट डेविड हावर्ड विश्व में फैल रहे अस्थिरता के माहौल में शांति की खोज में गंगा किनारे काशी जा पहुंचे और विश्व शांति की कामना की ।
डेविड ने जाना काशी के विषय में 

गंगा किनारे रहते हुए डेविड ने काशी के बारे में विभिन्न तथ्यों को समझा । जैसे गंगा किनारे बसी काशी क्यों हैं मोक्ष धाम ,सर्वाधिक शवदाह काशी में ही क्यों किए जाते हैं और अध्यात्म गुरु गौतम बुध ने अपना प्रथम उपदेश काशी में क्यों उज्जावलित किया और भी बहुत कुछ । काशी में कुछ वक्त गुजरने के बाद डेविड काशी की  जीवन दृष्टि और अध्यात्म में भावविभोर नजर आए ।
काशी की माया
काशी आने के बाद डेविड ने दशाश्वमेध घाट पर पावन आरती का अतुल्य अनुभव किया और वहां मस्तक पर त्रिपुंड भी बनवाया  और गंगा में नौका सवारी का भी आनंद प्राप्त किया । उसके बाद वे बनारस की प्रसिद्ध साड़ी और कुर्ता पजमा  खरीदने वहां के स्थानीय बाजार में भी गए।
ड्वाइट डेविड हावर्ड और उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग 

डेविड का नाम  नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (NBA) के प्रसिद्ध  खिलाड़ियों से से एक है । डेविड अपने कद 112 इंच और वजन 120 किलोग्राम के लिए भी काफी चर्चा में रहते हैं। ऐसे में उनके उत्तर प्रदेश आने का उत्साह यूपी पर्यटन विभाग को भी कम नही थी । यूपी  विभाग से ने ट्विटर से सर्व सामान्य को जानकारी दी की NBA खिलाड़ी डेविड हावर्ड ने काशी के यात्रा की और साथ ही यहां के अध्यात्म का दर्शन भी किया ।
डेविड की प्रार्थना 
गंगा के पावन घाट पर हावर्ड ने न केवल अपने जानने वालों अपितु सम्पूर्ण विश्व में शांति की स्थापना की कामना की और गंगा घाट में हुए शांति के अनुभव की दिल खोलकर प्रशंशा की ।

About Vipul Kumar

मैं एक हिंदी और अंग्रेजी लेखक और फ़्रंट एंड वेब डेवलपर हूं। वंदे मातरम

View all posts by Vipul Kumar →

Leave a Reply

Your email address will not be published.