इस आइलैंड पर बना है दुनिया का सबसे अकेला और खूबसूरत घर, जिसकी करोड़ों की कीमत जानकर हो जाओगे हैरान

आजकल के समय पर प्रॉपर्टी खरीदना और बेचना बहुत ही बेहतरीन कामों में से एक है। प्रत्येक व्यक्ति अपनी घर जाता है किसी को बड़े घर में दिलचस्पी होती है तो किसी को छोटे कोई बंद शीशे वाले घरों में रहना चाहता है तो कोई खुले खिड़कियों वाले। लेकिन यदि कोई दुनिया से थोड़ा अलग अपनी दुनिया में सीमेंट कर रहना चाहता है तो उसके लिए है यह अनोखा घर।
 एक बेडरूम की इस प्रॉपर्टी को करोड़ों में बेचा जा रहा है जिसकी वजह इसका अकेले में एक आईलैंड पर बना होना है दरअसल यह अनोखा घर 2009 में डक लेजिस आईलैंड पर बनाया गया था जिसकी आज कीमत 2.58 करोड़ के लगभग है। फिलहाल यह प्रॉपर्टी बोल्ड कोस्ट प्रॉपर्टीज के एक एजेंट बिली मिलेकेन के पास है और वह इसे बेचना चाहते हैं इसीलिए आजकल यह घर इतनी चर्चा में है।
क्या है इस वन बैडरूम प्रॉपर्टी की खासियत
यह वन बैडरूम प्रॉपर्टी 540 स्क्वायर फीट में बनी हुई है और इसके अंदर जरूरत की सारी चीजें मौजूद है लकड़ी की बनी इसकी दीवारें इसकी सुंदरता को और बढ़ा दी है इस घर में बस एक ही कमी है कि यहां कोई बाथरूम नहीं है इस घर की सबसे बड़ी खासियत यह है कि दुनिया से अलग एक कोने पर मौजूद होने के बावजूद इसमें वाईफाई नेटवर्क बहुत अच्छा आता है। यह घर 2009 में बना था ज्यादा पुराना ना होने की वजह से अभी इसकी हालत काफी अच्छी है
क्यों है 540 स्क्वायर फीट का यह घर इतनी चर्चा में
आजकल एक बेडरूम की है प्रॉपर्टी सुर्खियों में है क्योंकि जिस स्थान पर यह घर बना हुआ है वह कोई आम बात नहीं है यह घर डक लेजर साइलेंट पर बना हुआ है जिसका क्षेत्रफल लगभग 1.5 एकड़ है यहां की खासियत यह है कि यहां दूर-दूर तक इंसानों का कोई नामोनिशान नहीं है जो लोग दुनिया से अलग अपनी दुनिया बनाना चाहते हैं उनके लिए यह घर किसी स्वर्ग से कम नहीं है ऐसा कहा जा रहा है कि जिन लोगों को दुनिया के शोर-शराबे में रहना पसंद नहीं है और वे शांति से रहना चाहते हैं उनके लिए यह घर सर्वोत्तम है।
इस आईलैंड पर आप प्रकृति के साथ सीधा जुड़ाव महसूस कर सकते हैं लेकिन दूर दूर तक किसी इंसान के साथ आपका कोई जुड़ाव नहीं हो सकता। इस आईलैंड पर सीलों की बड़ी संख्या पाई जाती है। इस घर में इंसानों के शोर-शराबे की कोई आवाज नहीं पहुंचती नाही रोड पर जमे हुए ट्रैफिक की कोई आवाज पहुंचती है यहां सिर्फ रात में जंगली जानवरों और सीलों की आवाज सुनने को मिल सकती है ।
जो लोग अकेले अपनी दुनिया में मगन रहना चाहते हैं उनके लिए यह घर परफेक्ट माना जा रहा है। यह घर काफी छोटा है लेकिन इसका स्थान इसे अपने आप में एक खास घर बनाता है। दुनिया से बिल्कुल अलग डक लेजिस आइलैंड पर बने इस अनोखे घर को वर्ल्डस लोनलियस्ट होम की संज्ञा भी दी जा रही है।

About Vipul Kumar

मैं एक हिंदी और अंग्रेजी लेखक और फ़्रंट एंड वेब डेवलपर हूं। वंदे मातरम

View all posts by Vipul Kumar →

Leave a Reply

Your email address will not be published.