अमेरिका में खोलने जा रहे हैं, Shah Rukh Khan दुनिया का सबसे बड़ा वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम जाने इसमें क्या होगा खास

Shahrukh khan open stadium

जैसा कि आप सभी जानते है बॉलीवुड के किंग “शाहरुख़ खान” क्रिकेट खेल के बहुत ही बड़े दीवाने है। जिसमें ‘आई पी एल’ उनके पसंदीदा इवेंट है। जिसमें अपनी उत्सुकता बढ़ाने के लिए उन्होंने खुदकी आई पी एल टीम ‘के के आर’ खरीदी हुई है। आपको बता दे कि हाल ही में शाहरुख़ खान द्वारा इस बात की घोषणा की गई है कि उनका स्टेडियम अमेरिका के एक मशहूर जगह लॉस एंजिल्स में खुदका वर्ल्ड क्लास का क्रिकेट स्टेडियम बनवा रहे है।

Shahrukh khan open stadium

शाहरुख खान के के इस बड़े प्रोजेक्ट में यूएसए मेजर लीग उनके साथ मिलकर इस वर्ल्ड क्लास के क्रिकेट स्टेडियम को बनाने में मदद करेगी। बताया जा रहा है की उनके इस बड़े प्रोजेक्ट में काफ़ी ज्यादा मिलियन डॉलर खर्च किये जा रहे है। और साथ ही एक बेहद मशहूर आर्किटेक्ट एचकेएस ग्रेटर द्वारा इस स्टेडियम का डिज़ाइन बनाया जायेगा।

इस पर शाहरुख खान का दावा है की लॉस एंजिल्स शहर में बनाए जाने वाले क्रिकेट स्टेडियम की तैयारी हमारे टीम के लोगो को काफी ज्यादा उत्साहित करेंगी। इस बात में कोई संदेह नहीं की यह दुनिया भर के स्टेडियम से सबसे बेहतरीन स्टेडियम होगा। और साथ ही इससे क्रिकेट ट्रांसफॉर्मेशन में भारी और बेहतरीन असर होगा। साथ ही यह क्रिकेट के सफर को काफ़ी रोमांचक बनाने वाला है।

15 एकड़ में बनेगा स्टेडियम

आपको बता दे कि शाहरुख खान द्वारा बनाए जाने वाला यह स्टेडियम 15 एकड़ में बनने वाला है। जिसमें करीब 10 हज़ार लोग काफ़ी आराम से बैठ सकेंगे। साथ ही स्टेडियम में कई सारी फैसिलिटीज भी दी जाएँगी जैसे प्लेयर्स के लिए ट्रेनिंग फैसिलिटीज, रियायतें, डेडिकेटेड पार्किंग, लक्जरी सुइट्स, लॉकर रूम, फील्ड लाइटिंग के साथ ही एक क्रिकेट पिच भी दिए गए है। इस स्टेडियम में खेले जाने वाले क्रिकेट गेम अलग ही लेवल में खेले जाएंगे।

साथ ही बात करें बॉलीवुड किंग के आने वाली फिल्मो की तो हाल की में उनकी आने वाली 3 फिल्मो को खबर है। जिसमें एक फिल्म पठान है जो की यश राज फिल्म के द्वारा बनाई जा रही है। साथ ही इसमें हमें दीपिका पादुकोण के साथ जॉन अब्राहम दिखेंगे। इस फिल्म को सिद्धार्थ आनंद द्वारा किया जारा है। बता दे कि फिल्म पठान 25 जनवरी, 2023 के दिन रिलीज़ किया जायेगा। साथ ही वह नयनतारा स्टारर के साथ सान्या मल्होत्रा फिल्म आगामी में नज़र आने वाले है। वही बात करें तो उनकी तीसरी फिल्म की तो उसे राजकुमार हिरानी की निर्देश में बानी फिल्म ‘डंकी’ है। जिसमे हमें तापसी पन्नू दिख सकती है।

About Vipul Kumar

मैं एक हिंदी और अंग्रेजी लेखक और फ़्रंट एंड वेब डेवलपर हूं। वंदे मातरम

View all posts by Vipul Kumar →

Leave a Reply

Your email address will not be published.