इंस्टाग्राम पर मां ने बेटे की मौत पर डाली भावुक भरी पोस्ट कहां मैं खुश हूं कि वह चला गया क्योंकि अब वह.” “

6 साल के बेटे की मौत हो जाने के बाद टिक टॉक पर मां ने एक भावुक पोस्ट शेयर किया। जिसमें उसने लिखा कि अब उसे तकलीफ नहीं होगी। एक महिला ने टिक टॉक पर पोस्ट करते हुए या लिखा कि उसके बेटे की मौत हो गई है,और इस बात से उसे खुशी है क्योंकि अब उसे और ज्यादा दर्द सहन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

व्हिटनी फ्रॉस्ट ने शनिवार को अपने बेटों की कुछ तस्वीरों की वीडियो बनाकर उसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट टिक टॉक पर शेयर करते हुए लिखा कि “मेरे बेटे की मृत्यु हो गई है पर इस बात से मैं खुश हूं क्योंकि मेरे बेटे को अब उनके अनचाहे दर्द से मुक्ति मिल गई है अब उसे इस दर्द से नहीं गुजरना पड़ेगा।”

खबरों के मुताबिक, व्हिटनी के टिकटॉक पर इस वक्त 17 मिलियन से भी अधिक फॉलोअर्स हैं. उनका कहना है कि उसके 6 साल के बेटे हेरिसन इन्फैंटाइल न्यूरोएक्सोनल डिस्ट्रोफी (INAD) नाम की बीमारी से ग्रसित था. काफी समय से वह अपने बेटे हैरिसन का इलाज करा रही थी पर उनके साथ में कोई सुधार नहीं दिखाई दे रहा था।
अपने बेटे की इस हालात से मां व्हिटनी काफी परेशान थी और बेटे का दर्द उनसे देखा भी नहीं जा रहा था।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूरोलॉजिकल डिसऑर्डर एंड स्ट्रोक के अनुसार यह बताया गया है कि INAD एक खतरनाक न्यूरोलॉजिकल डिसऑर्डर है जो एक्सोन पर असर डालता है. एक्सोन Nervous Cells का वो हिस्सा होता है जिसके जरिए व्यक्ति मस्तिष्क द्वारा मिलने वाले संदेश को शरीर के बाकी हिस्सों तक पहुंचाने का काम करती है। विशेषज्ञों का यह कहना भी हैं कि इसका कोई बेहतर इलाज न होना हमारे लिए दुख की बात है। यह एक ऐसी बीमारी है जिसके कारण बीमारी से पीड़ित रोगी पर दृष्टि, मांसपेशियों पर नियंत्रण और मेंटल स्किल्स पर लगातार बुरा प्रभाव ही पड़ता रहता है‌ जिससे इंसान की मौत हो जाती है।

व्हिटनी ने अपने टिक टॉक के अकाउंट से 3:35 पर पोस्ट करते हुए यह लिखा कि मेरे बेटे की मौत आज हो गई वह दुनिया को अलविदा कह चुका है । उसने गहरे भाव से यह भी बताया कि हैरिसन के जाने से उनके दुनिया बिखर गई है वह अंदर से काफी दुखी भी महसूस कर रही है लेकिन फिर भी वह खुद को संभाल रहे हैं। उसने कहा तुम्हारे कमी महसूस होगी मै तुम्हें
हमेशा याद करूंगी।

व्हिटनी ने अपने बेटे हैरिसन के मौत से 1 महीने पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए वीडियो साझा करते हुए उसने लिखा था कि “हैरिसन की तबीयत अब पहले से थोड़ा बेहतर है, उसके तबीयत में अब सुधार दिख रही है। उसके इस पोस्ट के बाद उनके फॉलोवर्ष ने उनका हौसला बढ़ाया और हैरिसन के पूरी तरह ठीक हो जाने की दुआएं भी की। व्हिटनी ने अपने फॉलोअर्स को शुक्रिया अदा किया हालांकि। अब तो वह इस दुनिया में नहीं रहा फिर भी वह हमारे दिल के करीब रहेगा हमेशा।

व्हिटनी ने एक और वीडियो शेयर करते हुए उसने यह लिखा है कि “मुझे यकीन नहीं होता की हैरिसन अब हम सबके बीच नहीं है लेकिन वह टूट गई है, फिर भी खुद को हौसला देते हुए यह लिखती है कि हैरिसन के जाने से दुखी तो है लेकिन अब उनके बाकी दो बच्चों के लिए उसे मजबूत रहना होगा अब वह आगे की जिंदगी उन बच्चों के सहारे जीना चाहेंगी और आने वाले जिंदगी में परेशानियों का डटकर मुकाबला करेगी।”

एक इंटरटेनमेंट वेबसाइट मियाव के अनुसार ये भी बताया जा रहा है कि व्हिटनी की बेटी रेली भी है। वह भी इस बीमारी से ग्रस्त बताई जा रही है उसके बाद उसकी मां ने यह भी परेशानी जताई कि क्योंकि इसका कोई इलाज नहीं है इसलिए पूरा ख्याल रैली का भी रख रही है।

व्हिटनी द्वारा बनाए गए वीडियो और पोस्ट को 35 मिलियन व्यूज़ मिल चुके हैं। सोशल मीडिया के जरिए कई लोगों ने उन तक मदद पहुंचाने की कोशिश की है। यहां तक की कई लोग उन्हें आश्वासन दे रहे हैं उनके परिवार और बच्चों के लिए दुआएं भी कर रहे हैं। उनके बेटे हैरिसन की आत्मा को शांति मिले यह भी दुआ कर रहे हैं।

About Vipul Kumar

मैं एक हिंदी और अंग्रेजी लेखक और फ़्रंट एंड वेब डेवलपर हूं। वंदे मातरम

View all posts by Vipul Kumar →

Leave a Reply

Your email address will not be published.