UP चुनाव 2022: सीएम योगी देवबंद में गरजे बोले- वापस ले लेती थी पहले की सरकारें आतंकियों के मुकदमे, हम उन्हें ठोकने के लिए बना रहे ‘एटीएस’ का सेंटर

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि साल 2022 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 403 सीटों पर चुनाव होने वाला है जिसके लिए बीजेपी पार्टी के साथ-साथ कई राजनीतिक दल जनता को अपने कार्य और फायदे बताने में जुटी हुई है। इसी बीच योगी आदित्यनाथ जो की यूपी के मुख्यमंत्री हैं, वह बीते मंगलवार को कई योजनाओं का शिलान्यास करने पहुंचे थे।

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर में बीते मंगलवार को पहुंचकर करीब 112 ऐसी योजनाओं के लिए लोकार्पण किया जो यूपी के विकास में काफी लाभदायक साबित हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक योगी आदित्यनाथ सहारनपुर में स्थित देवबंद में करीब दोपहर के 3 बजे पहुंचे थे जहां पहुंचकर उन्होंने एटीएस के एक कमांडो ट्रेनिंग सेंटर और एक फायर स्टेशन के लिए शिलान्यास किया। इस ट्रेनिंग सेंटर के शिलान्यास के बाद उन्होंने कई छात्राओं को स्मार्टफोन और टेबलेट भी दिए। सहारनपुर के विकास परियोजनाओं के लोकार्पण के समय मुख्यमंत्री योगी ने विपक्ष पर हमला करते हुए जनता को संबोधित भी किया।

जनता के संबोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ना केवल सहारनपुर के नौजवानों बल्कि किसानों और हस्तशिल्पियों की भी बात की और उन्होंने कहा कि उनकी मेहनत के कारण ही सहारनपुर को एक अच्छी पहचान मिली है। योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि वह बीते 5 सालों में कभी भी सहारनपुर की यात्रा पर नहीं आए है जबकि योगी कई बार सहारनपुर पहुंच चुके हैं। उन्होंने कहा कि सहारनपुर उनके लिए लखनऊ जैसा ही है। उन्होंने इस संबोधन में आतंकवादियों और आतंकवादी कार्यों को रोकने के लिए सहारनपुर में एटीएस सेंटर बनाने की भी बात कही।

विपक्षी राजनीतिक दलों पर हमला करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पहले कि यूपी सरकार के समय ना केवल राम जन्म की भूमि बल्कि कचहरी पर भी कई आतंकी हमले हुआ करते थे और उन्होंने समाजवादी दल पर निशाना साधते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के कई नेता राम मंदिर के जल्दी निर्माण की बात कर रहे हैं। योगी आदित्यनाथ का कहना है कि पिछली सभी सरकार आग लगाने का काम करती थी लेकिन उनकी बीजेपी सरकार फायर स्टेशन बनवा कर सभी आग बुझाने का काम कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कन्याओं की सुरक्षा को लेकर भी कई बातें कहीं। उन्होंने कहा कि अब यूपी में बेटियों के लिए खतरा बनने या पैदा करने वालों को काफी बुरा अंजाम भुगतना पड़ता है। उन्होंने अपने संबोधन में यह भी कहा कि पिछली सरकारों में आतंकियों और दंगाई को सम्मान देने के लिए मुख्यमंत्री के आवास पर बुलाया जाता था लेकिन अब सभी दंगाई ठेले में सब्जी बेचने का काम कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने बताया कि पिछली कई सरकार बाबा साहेब का हर बार अपमान करती थी लेकिन उनकी सरकार ने ना केवल सम्मान किया बल्कि बाबा साहेब के नाम पर पंच तीर्थ के लिए 5 स्थलों को भी विकसित किया है। अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गिरगिट की तरह वह भी रंग बदलने का काम करते हैं।

About Vipul Kumar

मैं एक हिंदी और अंग्रेजी लेखक और फ़्रंट एंड वेब डेवलपर हूं। वंदे मातरम

View all posts by Vipul Kumar →

Leave a Reply

Your email address will not be published.