साइना नेहवाल पर विवादित ट्वीट कर बहुत बुरे फसे “रंग दे बसंती” के एक्टर सिद्धार्थ, महिला आयोग द्वारा FIR का आदेश

ओलंपिक अवार्ड हमारे भारत के लिए जीत चुकी बैडमिंटन की स्टार एवं बीजेपी की नेता साइना नेहवाल के ट्वीटर पर सिद्धार्थ दो अर्थों में ट्वीट कर बुरी तरह फस चुके हैं, जिस पर अब नेशनल कमीशन फॉर वूमेन ने सिद्धार्थ को कार्यवाही के लिए नोटिस भेज दिया है और सिद्धार्थ पर एफ.आई.आर दर्ज करने का आदेश भी दे दिया है।

आपको बता दें कि साउथ सिनेमा यानी “रंग दे बसंती” के अहम किरदार निभा चुके एवं साउथ मूवीस के सुपरस्टार सिद्धार्थ आजकल अपने द्विअर्थीय ट्वीट के कारण सुर्खियों पर हैं। भारत के लिए गोल्ड मेडल जीत चुकी साइना नेहवाल जी को द्विअर्थीय ट्वीट करने का अंजाम आज सिद्धार्थ को नेशनल कमीशन फॉर वूमेन द्वारा नोटिस से मिल चुका है।

वास्तव में, साइना नेहवाल कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री जी के बारे में ट्वीट किया, जिसमें नेहवाल ने श्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी कि पंजाब में असुरक्षा को लेकर हुई भूल पर उन्होंने चिंता व्यक्त किया था। साइना नेहवाल अपने ट्वीटर में यह मैसेज किया कि अगर हमारे खुद के प्रधानमंत्री जी की प्रोटेक्शन पर ही सवाल उठने लगता है, तो वह राज्य या देश खुद पर सुरक्षा कैसे महसूस करेगा और पंजाब में होने वाली अभद्र व्यवहार कि मैं कड़ी आलोचना करती हूं।

तत्पश्चात साइना नेहवाल द्वारा ट्वीट किए गए ट्वीट सिद्धार्थ ने द्विअर्थीय जवाब दिया और उन्होने नेपाल के ट्वीट पर यह कहा कि ‘ शेम ऑन यू रिहाना’। सिद्धार्थ के द्वारा इस ट्वीट के पश्चात लोगों ने सिद्धार्थ के ट्वीट को दो अर्थों में लिया । साइना नेहवाल के फैंस ने इस के दो अर्थ निकाले और सिद्धार्थ के इस ट्वीट को अभद्र बताया और एक्टर सिद्धार्थ पर जमकर बरसे और आपत्ति भी जताई। उन्होंने महिला आयोग में इसकी शिकायत भी दर्ज करवाई।

इतना सब कुछ होने के पश्चात सिद्धार्थ ने अपनी ओर से सफाई भी पेश की और बोला की उनका कहने का अर्थ यह नहीं था। लोग उनके ट्वीट को गलत मीनिंग में ले रहे हैं। उनका अर्थ किसी की भावनाओं एवं किसी के शब्दों का अपमान पहुंचाना नहीं था। इस पूरे वार्तालाप में साइना नेहवाल की बातें भी सामने खुलकर आई । साइना नेहवाल ने कहा कि मुझको नहीं मालूम कि वह सही अर्थ में क्या मैसेज मुझे भेजना चाहते थे, मैं किसी ना किसी अर्थ में उस एक्टर को पसंद करती हूं लेकिन यह ठीक नहीं है अगर उन्हें कुछ बोलना ही था तो सही अक्षरों का इस्तेमाल करके वह अपने बातों को ट्वीट कर सकते थे।

साइना के पिता हरि वीर सिंह ने समाचार एजेंसी वालों को बताया कि सिद्धार्थ ने जो कुछ भी कहा है वह बहुत गलत किया है। सिद्धार्थ को साइना के खिलाफ इतनी गलत शब्द इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए थी। हम उनके बयान की निंदा करते हैं। उन्हें इस ट्वीट के लिए माफी मांगने ही होगी। चाहे उन्होंने यह जानबूझकर ही क्यों ना किया हो।

फिलहाल नेशनल वूमेन फॉर कमीशन अब एक्शन में आ चुका है। सिद्धार्थ को नेशनल कमीशन फॉर वूमेन द्वारा उनके यहां नोटिस भेज दिया गया है। और सिद्धार्थ के खिलाफ I.T. एक्ट के अंदर एफ.आई.आर भी ऐड करने को कह दिया गया है। नेशनल कमीशन फॉर वूमेन ने ट्विटर को सिद्धार्थ के इस मैसेज को ट्विटर से डिलीट करने एवं इस पर तुरंत कार्यवाही करने के लिए भी बोल दिया है।

नेशनल कमीशन फॉर वूमेन ने पुलिस से इस ट्वीट की रिपोर्ट भी मांगी है। महिला आयोग चेयरमैन रेखा ने ट्वीट करके यह कहा है कि नेशनल कमीशन फॉर वूमेन द्वारा इस पर एक्शन लिया जा रहा है। आपको यह जानकारी दे दें कि साउथ की एक प्रसिद्ध एक्टर सिद्धार्थ बहुत ही फेमस मूवी में अहम भूमिका दे चुके हैं। परंतु कुछ दिन से राजनीतिक मामलों में सुर्खियों पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *