टॉप जबरदस्त फीचर्स के साथ BMW ने भारत में लॉन्च किया अपना इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर, कीमत भी है शानदार

BMW के बारे में तो हम सभी जानते ही हैं कि यह अपने प्रीमियम ऑटोमोबाइल के बेहतरीन आविष्कार के कारण काफी लोकप्रिय है एवं लोगों के बीच चर्चा में भी बना रहता है। बता दें कि बीएमडब्ल्यू कार के साथ-साथ बाइक एवं बस भी बनाता है। इस बार इसने अपने एक और नए आविष्कार को सामने रखा है। रिपोर्ट के मुताबिक बता दें कि बीएमडब्ल्यू एक इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी तैयार करने वाला था, जो अब तैयार हो चुका है और एक प्रीमियम स्कूटर के रूप में हमें दिखाई भी देगा।

बात करें बीएमडब्ल्यू के इस नए इलेक्ट्रिक प्रीमियम स्कूटर की तो 7 जुलाई को यह पहले से ही लांच किया जा चुका है। इसकी जानकारी बीएमडब्ल्यू द्वारा उसके ऑफिशियल ट्विटर पर अपने अकाउंट के माध्यम से ही दी गई थी। बीएमडब्ल्यू ने इलेक्ट्रिक स्कूटर की वीडियो को सोशल मीडिया के हैंडल पर भी डाला है लेकिन अभी तक कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के नाम के बारे में नहीं बताया है।

इस स्कूटर के स्ट्रक्चर की बात करें तो यह देखने में बेहद ही शानदार और तारीफ के काबिल है। बीएमडब्ल्यू द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो के माध्यम से हम इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम शायद BMW CE-04 रखा जा सकता है। वैसे बता दें कि BMW कम्पनी ने अभी तक इस स्कूटर के नाम से संबंधित कोई भी जानकारी नहीं दी है। बताया जा रहा है कि इस स्टाइलिश और बेहद आकर्षक स्कूटर को जल्दी ही हम सड़कों पर देख सकते हैं।

अब बात करें इसके पार्ट्स की तो बता दें अन्य स्कूटर की तुलना में इसके डायनामिक्स बेहद अलग हैं, जिसे स्टाइलिश एवं एक स्पोर्टी लुक देने के लिए काफी मेहनत किया गया और यह मेहनत सफल हुई है। इसके अलावा इस स्कूटर को कहीं न कहीं डुकाटी के डिजाइन के अनुसार ही तैयार किया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बनाने के पीछे बीएमडब्ल्यू की कई सालों की मेहनत भी रही है।

अभी तक बीएमडब्ल्यू ने इस स्कूटर के प्रमुख स्पेसिफिकेशन से संबंधित भी कुछ नहीं कहा है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पहले भी साल 2020 में नवंबर के महीने में एक ऑटोमोबाइल एक्सपो में मुख्य रूप से कांसेप्ट स्कूटर के रूप में रखा गया था। बीएमडब्ल्यू का तैयार किया हुआ वह कंसेप्ट स्कूटर अब पूरी तरह से सड़क पर इस्तेमाल करने के लिए तैयार हो चुका है।

इस स्कूटर की खास बात यह है कि इसकी टॉप स्पीड भी बेहद अच्छी है, जो लगभग 130 किलोमीटर प्रति घंटा बताई जा रही है। इस प्रीमियम रेंज की स्कूटर को कस्टमर को काफी बेहतरीन डायनामिक्स एवं आकर्षक रंगों में उपलब्ध करवाया जाएगा। बीएमडब्ल्यू के प्रीमियम ऑटोमोबाइल की कीमत का अंदाजा तो सभी को है। जहां बीएमडब्ल्यू के बाइक की कीमत लगभग 20 लाख रुपए या उससे अधिक तक जाती है, अब वहीं बात करें इस स्कूटर की तो इस स्कूटर की कीमत 8 लाख रुपए के बराबर हो सकती है।

यह स्कूटर कोई आम स्कूटर नहीं होगा बल्कि इसमें फुल टच डिस्प्ले के साथ-साथ चार्जिंग एवं डेटाइम रनिंग लैंप्स की भी सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। बता दें कि बीएमडब्ल्यू ने इसके इस खास गुण के बारे में अभी तक कुछ नहीं बताया है। इसके अलावा यह भी जानकारी मिल रही है कि बीएमडब्ल्यू जल्द ही इसकी बुकिंग शुरू करवाने वाला है, जिससे लोग इसकी खरीदारी भी कर सकेंगे। प्रीमियम ऑटोमोबाइल्स के शौकीन लोगों के लिए यह स्कूटर काफी दिलचस्प हो सकता है।

About Vipul Kumar

मैं एक हिंदी और अंग्रेजी लेखक और फ़्रंट एंड वेब डेवलपर हूं। वंदे मातरम

View all posts by Vipul Kumar →

Leave a Reply

Your email address will not be published.